Monday, 25 April 2011

आवामी काउंसिल सेक्रेटरी पर यौन शोषण का आरोप

आवामी काउंसिल सेक्रेटरी पर यौन शोषण का आरोप
इलाहाबाद। करेली में रविवार को आवामी काउंसिल फॉर डेमोक्रेसी एण्ड पीस द्वारा ‘मानवाधिकार और अल्पसंख्यक विषयक संगोष्ठी के दौरान एक युवक ने काउंसिल के जनरल सेक्रेटरी पर यौन शोषण का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी। बाद में युवक को आयोजकों ने हॉल से जबरल बाहर निकाल दिया। युवक बाहर लोगों से गुहार लगाता रहा और अंदर मानवाधिकार हनन पर लेक्चर चलता रहा।

जानकारी के अनुसार मूल रुप से झांसी का रहने वाले जीशान अली के पिता इम्तियाज अली आईएसआई एजेंट होने के आरोप में कानपुर जेल में बंद है। जीशान के मुताबिक पुलिस ने उसके वालिद को झूठे मामले में फंसाया है। जीशान यहां कटरा में रहता है। उसने बताया कि पिता के केस में मदद के लिए काउंसिल जनरल सेक्रेटरी से मुलाकात की। जिसके बाद उन्होंने पूर कागजात लिए और बाद में आने को कहा। कुछ दिन बाद जनरल सेक्रेटरी ने दोबारा बुलाया और उसके साथ कथित रुप से शारीरिक संबंध बनाए।

जीशान का कहना है कि मना करने पर उन्होंने फर्जी मामले में फंसाने तथा इसकी सीडी सार्वजनिक करने की धमकी दी। बाद में मानवाधिकार कार्यकर्ता संदीप पाण्डेय ने यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि आरोप तो किसी पर लगाए जा सकते हैं तो वहीं तीस्ता सीतलवाड़ ने इस पर कुछ भी बोलने से इंकार किया।

इस मामले में जीशान ने डीआईजी से भी शिकायत की है जिस पर उन्होंने जांच का आश्वासन दिया है। आवामी काउंसिल के जनरल सेक्रेटरी से उनका पक्ष जानने के लिए दूरभाष किया गया लेकिन दूरभाष नहीं उठा।

 अवनीश । 25 अप्रैल 2011

1 comment:

  1. आपके विचार धारदार और ब्लॉग प्रासंगिक है. कृपया इसे जारी रखें.
    सेकुलरिज्म की आड़ में चल रही राष्ट्रविरोधी और हिन्दू-द्वेषी हरकतों का प्रतिकार करने के लिए राष्ट्रवादी लेखको के साझा मंच 'आह्वान' AHWAN- Association of Hindu Writers And Nationalists की रचना की गयी है. आपसे भी निवेदन है कि 'आह्वान' से जुड़िये.
    यह समूह गूगल पर है तथा इसका लिंक है: http://groups.google.com/group/AHWAN1
    | वन्देमातरम |
    http://secular-drama.blogspot.com

    ReplyDelete